गोपनीयता नीति
निवि क्या सूचना इकट्ठा करती है?
जब आप निवि को कॉल या टेक्स्ट करते हैं, या हमारे एसएमएस या सोशल मीडिया मैसेजिंग सेवाओं के ज़रिए हमसे चैट करते हैं, तो हम आपकी दी गई सूचना का एक लॉग रख लेते हैं। इसमें आपका फ़ोन नंबर, सोशल मीडिया हैंडल और हमारी सेवा का उपयोग करने के दौरान आपकी चिकित्सा जानकारी सहित आपकी साझा की गई कोई भी जानकारी शामिल हो सकती है।
हम इस सूचना का इस्तेमाल कैसे करते हैं?
हम इस जानकारी का उपयोग अपने मुख्य संचालन को चलाने के लिए करते हैं, यानी आपको स्वास्थ्य जानकारी प्रदान करना, रेफ़रल का प्रबंधन करना और निवि और उसके साथियों के साथ आपके अनुभव पर फ़ीडबैक हासिल करना। हम अनुसंधान और विश्लेषण उद्देश्यों के लिए भी कुछ जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी प्रकाशित अनुसंधान नतीजे में सिर्फ़ गुमनाम या मिली-जुली जानकारी शामिल होगी।
क़ानून और विधि प्रवर्तन का अनुपालन
Nivi, Inc. सरकार और क़ानून प्रवर्तन अधिकारियों और निजी पक्षों के साथ क़ानून लागू करने और उनका पालन करने में सहयोग करती है। अगर हमें लगता है कि दावों और क़ानूनी प्रक्रिया (जिसमें सम्मन का जवाब देना शामिल है, लेकिन इस तक सीमित नहीं हैं) का उत्तर देने के लिए, निवि या किसी तीसरे पक्ष की संपत्ति और अधिकारों की सुरक्षा के लिए, जनता या किसी व्यक्ति की सुरक्षा के लिए, या ग़ैर-क़ानूनी, अनैतिक या क़ानूनी रूप से कार्रवाई-योग्य गतिविधि रोकने या बंद करने के लिए ऐसा करना ज़रूरी है, तो हम अपने विवेकाधिकार अनुसार, सरकार या क़ानून प्रवर्तन अधिकारियों या निजी पक्षों के सामने आपके बारे में किसी भी सूचना का ख़ुलासा कर सकते हैं।
व्यापारिक हस्तांतरण
Nivi, Inc. किसी विलय, अधिग्रहण, पुनर्गठन या परिसंपत्तियों की बिक्री या दिवालिया होने की स्थिति में अपनी कुछ संपत्तियों को बेच, हस्तांतरित या अन्यथा साझा कर सकती है।
क्या आप बाहरी पक्षों को मेरी निजी जानकारी प्रदान करते हैं?
हम आपकी व्यक्तिगत पहचान करने वाली जानकारी को बाहरी पक्षों को बेचने, अदला-बदली करने या या किसी भी अन्य तरह से हस्तांतरित करने का काम नहीं करते हैं। हम गुमनाम जानकारी भी तब साझा करते हैं, जब आप हमें ऐसा करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के तौर पर, हम आपकी व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी स्वास्थ्य केंद्रों से तब साझा करते हैं, जब आप किसी रेफ़रल कोड का इस्तेमाल करते हैं। जब तक कि आप केंद्र में जाने और एक रेफ़रल कोड का इस्तेमाल करने का फ़ैसला नहीं लेंगे, तब तक हम इन केंद्रों के साथ आपके बारे में कोई जानकारी साझा नहीं करेंगे।
बच्चों की गोपनीयता
हमने ऐसे किशोरों और वयस्कों की सेवा के लिए निवि को बनाया है जो कम से कम 15 साल के हैं। हम जानबूझकर 15 साल से कम उम्र के नाबालिगों से कोई भी जानकारी नहीं इकट्ठा करते हैं।
डेटा की सुरक्षा और इसे बनाए रखना
निवि आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा के लिए प्रबंधकीय, तकनीकी, परिचालन और भौतिक सुरक्षा उपायों सहित उचित सुरक्षा तरीक़ों और प्रक्रियाओं का उपयोग करती है। हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को तब तक बरक़रार रखते हैं जब तक कि निवि सेवाएं देने के लिए ज़रूरी हो, लेकिन किसी भी स्थिति में 3 साल से ज़्यादा समय के लिए नहीं रखते हैं।
भारत में उपयोगकर्ता
भारत के उपयोगकर्ताओं को निवि द्वारा उनके बारे में एकत्रित जानकारी तक पहुँच का अनुरोध करने, और सूचना में ग़लती की स्थिति में, इसे सही करने का अधिकार है। इन अधिकारों का लाभ उठाने के लिए, कृपया हमारे शिकायत अधिकारी, सिद्दार्थ गोयल (Siddartha Goyal), से privacy@nivi.io पर संपर्क करें।
आपकी सहमति
इस साइट और निवि सेवा का उपयोग करके आप इस गोपनीयता नीति और हमारी सेवा की शर्तों के लिए सहमति देते हैं।
हमारे सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति में परिवर्तन
अगर हम अपनी सेवा की शर्तों या गोपनीयता नीति में परिवर्तन करते हैं, तो हम इस पृष्ठ पर इन परिवर्तनों को पोस्ट करेंगे या किसी अन्य तरीक़े से इस संशोधित जानकारी को आप तक पहुँचाएंगे।
हमसे संपर्क करें
अगर इस गोपनीयता नीति के बारे में आपके कोई सवाल या चिंताएं हैं, तो आप Nivi, Inc. से यहाँ संपर्क कर सकते हैं -
Innov8, Old Fort Building, Saket District Centre, Saket, New Delhi, India.